OSHB’s New Housing Project ‘Subhadra Enclave’ Launches in Dumduma

OSHB’s New Housing Project ‘Subhadra Enclave’ Launches in Dumduma

Bhubaneswar:आवास एवं शहरी विकास विभाग मंत्री प्रताप जेना ने शुक्रवार को नवीन आवास परियोजना का उद्घाटन किया“Subhadra Enclave भुवनेश्वर के बाहरी इलाके में।

ODISHA राज्य आवास बोर्ड (OSHB) द्वारा बहुमंजिला इमारत परियोजना, सुभद्रा एन्क्लेव को शहर के बाहरी इलाके में दमदुमा में 2 एकड़ भूमि पर विकसित किया जा रहा है। इसे साढ़े तीन साल में पूरा किया जाएगा। पांच मंजिला संरचनाओं में ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग), LIG (lower income group) और MIG (middle-income group)सहित सभी आय वर्ग के लोगों के लिए कुल 198 फ्लैट होंगे।

40 ईडब्ल्यूएस, एलआईजी-20 और एमआईजी-100 सहित कुल 160 फ्लैटों की बिक्री की प्रक्रिया आज पहले चरण में शुरू हो गई। उद्घाटन के अवसर पर OSHB के अध्यक्ष प्रियदर्शी मिश्रा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।हाउसिंग बोर्ड आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा के साथ इन फ्लैटों को पारदर्शी तरीके से सस्ती कीमतों पर बेचेगा। परियोजना को राज्य सरकार के आवास और शहरी विकास विभाग द्वारा अनुमोदित किया गया है और रेरा अधिकारियों के साथ पंजीकृत किया गया है।

OSHB इन फ्लैटों को निर्धारित 42 महीनों के भीतर पूरा करेगा और लाभार्थियों को वर्तमान घोषित मूल्य पर उपलब्ध कराएगा। परियोजना की अनुमानित लागत 63.73 करोड़ रुपये आंकी गई है। परियोजना के निर्माण को समय पर पूरा करने के लिए इसे ईपीसी के माध्यम से लागू किया जाएगा।

पाइप से जलापूर्ति, स्वच्छता, सड़कें, नहरें, पार्क, बिजली की आपूर्ति, सभी फ्लैट जैसे विशिष्ट बुनियादी ढांचे को लिफ्ट, अंक आदि के साथ प्रतिष्ठित ब्रांडों की फिटिंग के साथ प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा, हाउसिंग बोर्ड ने यूको बैंक और एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की है। लाभार्थियों को कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराना।

कटक विद्याधरपुर में, हाउसिंग बोर्ड ने कुल 8.14 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एक विशेष ईडब्ल्यूएस हाउसिंग प्रोजेक्ट के तहत 196 फ्लैटों का निर्माण पूरा कर लिया है। राज्य सरकार ने परियोजना में 196 फ्लैटों के लिए बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 4.77 करोड़ रुपये प्रदान किए हैं।

अब तक हाउसिंग बोर्ड ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न श्रेणियों, दुकानों और भूखंडों के 31,765 आवास प्रदान किए हैं। इनमें से 19,699 भुवनेश्वर में हैं।

आने वाले दिनों में, आवास प्राधिकरण जल्द ही भुवनेश्वर और अन्य शहरों में किफायती आवास के मुद्दे को हल करने के लिए विभिन्न आवास परियोजनाओं को लागू करेगा।

Subhadra Enclave

ओडिशा राज्य आवास बोर्ड (OSHB), एक सरकार। ओडिशा उपक्रम, राज्य का प्रमुख आवास संस्थान, एसी 2.105 दिसंबर के क्षेत्र में एक प्रीमियम आवासीय अपार्टमेंट परिसर ‘सुभद्रा एन्क्लेव’ ले रहा है। सरकार के 198 नग के प्रावधान के साथ भूमि। स्व-वित्तपोषण योजना के तहत दमदमा में एक प्रमुख इलाके में विभिन्न श्रेणियों के फ्लैटों की संख्या।

यह साइट ओएसएचबी की स्थापित हाउसिंग कॉलोनी, दमदुमा, फेज-III में स्थित है। यह लगभग 2 किमी की दूरी पर स्थित है। खंडगिरि चौक से, हवाई अड्डे से 6 किमी, बारामुंडा बस स्टैंड से 3 किमी और राष्ट्रीय राजमार्ग से काली सड़क से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, बाजार जैसे महत्वपूर्ण संस्थान शहर से उत्कृष्ट कनेक्टिविटी के साथ आस-पास के क्षेत्र में उपलब्ध हैं। OSHB ने भुवनेश्वर में एक अच्छी तरह से विकसित एक्जिट हाउसिंग कॉलोनी, दमदुमा में लगभग 3,500 घरों / फ्लैटों का निर्माण किया है।

 

 

Subhadra Enclave Scheme Profile

परियोजना ORERA के तहत पंजीकृत है। सं.आरपी/19/2021/00602। इस परियोजना में कुल 198 विभिन्न श्रेणियों के फ्लैटों के 9 में निर्माण का प्रावधान है। ब्लॉकों की यानी 138 नग। 7 ब्लॉकों में बी+जी+4 संरचना वाले एमआईजी (2बीएचके) फ्लैटों की संख्या, 20 नग। 1 ब्लॉक में बी+जी+4 संरचना के साथ एलआईजी फ्लैट्स (1बीएचके) और चारों तरफ परिसर की दीवार के साथ गेटेड कॉम्प्लेक्स में 1 ब्लॉक में बी+जी+4 संरचना वाले 40 ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स (एक कमरा)। सभी इकाइयों को तैयार आकार में बेचा जाएगा।

Catagory of Flat No. of Units Carpet Area Including Balcony (in sqft.) Built up Area (in sqft.) Super Built up Area (in sqft.) Sale Price per Unit (in Rs.) E.M.D. (in Rs.)
MIG (2 BHK) 100 654 724 940 46,82,000/- 4,70,000/-
LIG (1 BHK) 20 418 466 605 23,95,000/- 2,40,000/-
EWS 40 289 328 425 11,99,000/- 1,20,000/-
Total 160
  • MIG-100 (Block Number -2, 3, 4, 6 & 7)
  • LIG- 20 (Block Number – 9) and
  • EWS- 40 (Block Number – 8)
  • बिक्री मूल्य में फ्लैट, सामुदायिक हॉल, सभी श्रेणी के लिए दोपहिया पार्किंग और केवल एमआईजी श्रेणी के लिए कार पार्किंग की लागत शामिल है।
    एमआईजी श्रेणी के लिए निर्धारित कार पार्किंग क्षेत्र के साथ फ्लैट नंबर लॉटरी के माध्यम से आवंटित किया जाएगा।
  • LIG और EWS श्रेणियों के लिए फ्लैट नंबर लॉटरी के माध्यम से आवंटित किए जाएंगे।
  • ईएमडी को बिक्री मूल्य में समायोजित किया जाएगा। निर्माण अवधि के दौरान ओ.एस.एच.बी. द्वारा निर्धारित किश्तों में आवंटन के बाद आवंटियों द्वारा शेष लागत का भुगतान किया जाना है।
  • जीएसटी और अन्य वैधानिक देय राशि जो लागू हो, बिक्री मूल्य के ऊपर और ऊपर एकत्र की जाएगी। जीएसटी का भुगतान किश्त राशि के साथ किया जाना है जिसकी सूचना बाद में OSHB द्वारा दी जाएगी। पहली किस्त के साथ आवंटन के बाद ईएमडी पर जीएसटी वसूला जाएगा।
  • भूतल और पहली मंजिल में एक फ्लैट के आवंटन के मामले में, एमआईजी श्रेणी में चयनित आवंटियों को लागू जीएसटी के साथ बिक्री मूल्य पर रु.25000/- अतिरिक्त भुगतान करना होगा।
  • लॉटरी द्वारा विशेष फ्लैट नंबर के आवंटन के बाद, विकल्प शुल्क के भुगतान के अधीन आपसी सहमति पर दो इच्छुक आवंटियों के बीच फ्लैट नंबर में आदान-प्रदान का प्रावधान होगा। इसी प्रकार उपलब्ध रिक्त इकाइयों के मामले में, आवंटन के बाद दो महीने के भीतर आवंटी फ्लैट नंबर बदलने के लिए विकल्प शुल्क जमा करने के अधीन आवेदन कर सकते हैं।
  • बिक्री मूल्य को छोड़कर। विकल्प शुल्क रुपये 20,000/- प्लस एमआईजी के लिए जीएसटी, रुपये 15,000/- प्लस जीएसटी के लिए एलआईजी, और रुपये 10,000/- प्लस जीएसटी ईडब्ल्यूएस के लिए रखा गया है। फ्लैट नंबर बदलने का विकल्प आवंटी द्वारा केवल एक बार ही लिया जा सकता है।
  • शेष 38 नग. निर्माण कार्यों की प्रगति प्राप्त होने के बाद ब्लॉक -1 और 5 में एमआईजी (2 बीएचके) फ्लैटों को अलग से बिक्री के लिए विज्ञापित किया जाएगा।परिसर में सामुदायिक हॉल का प्रावधान है, एक एमआईजी ब्लॉक नंबर -1 के भूतल में एमआईजी इकाइयों के लिए और दूसरा सामुदायिक शॉपिंग ब्लॉक की पहली मंजिल में एलआईजी और ईडब्ल्यूएस दोनों इकाइयों के लिए। योजना के पूर्ण होने पर सामुदायिक भवन “आवंटियों के संघ” को सुपुर्द कर दिया जायेगा। कब्जा लेने से पहले आवंटन प्रक्रिया के दौरान, OSHB के परामर्श से, आवंटियों के लिए एसोसिएशन बनाना बाध्यकारी है।तीन नग। सामुदायिक केंद्र ब्लॉक के भूतल में दुकानों की नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से आवंटितियों के बीच अलग से बेची जाएगी जिसे पूरा होने के बाद अधिसूचित किया जाएगा।

Subhadra Enclave Scheme Specification

  • MIG : (Two BHK Flat) – One MIG flat provides for two Bedrooms (one with attached toilet), Drawing Room, Dining Space, Kitchen, one Common Toilet and Balcony.
  • LIG : (One BHK Flat) – One LIG flat provides for one Bedroom with attached toilet, one Drawing cum Dining Hall, Kitchen, one common toilet and balcony.
  • EWS : (One Room Flat) – One EWS flat provides for one Multi Purpose Room with Kitchen, one Bath Room, one Water Closet and Balcony.

Subhadra Enclave Specifications

  • Basis / Structure /
  • Superstructure: Earthquake-resistant RCC Frame structure.
  • Walls: AAC blocks with joining materials.
  • Flooring:
    Interior-vitrified tiles for MIG, LIG ​​and ceramic floor tiles for EWS category flats.
    Bathrooms- Anti-skid matte finish ceramic tiles for flats in MIG, LIG ​​and EWS categories.
    Common Lobby / Staircase- Fort Stone
  • Door:
    Main Door: Teak wood shutter with MIG & Salwood frame
    LIG categories. The factory-made flush door is laminated on both sides for the EWS section.
  • Door Frame – RCC Square for all types of flats and interiors
    Doors.
  • Other Doors – Factory made flush door laminated on both sides.
  • Bathroom – WPC square with shutters.

ONLINE APPLICATION FORM –CLICK HERE

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.